लगातार तीसरे दिन लेबनान पर कहर बनकर टूटा इजरायल, हिज्बुल्ला के ठिकानों पर बरसाए बम

Israel Air Srike Hezbollah: लेबनान में हिजबुल्ला आतंकियों पर इजरायल के हमले लगातार जारी हैं. पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोटों के बाद, लेबनान पर एक और हमला हुआ है. गुरुवार को इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर बमबारी की, और राजधानी बेरूत में आसमान से जोरदार धम

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

Israel Air Srike Hezbollah: लेबनान में हिजबुल्ला आतंकियों पर इजरायल के हमले लगातार जारी हैं. पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोटों के बाद, लेबनान पर एक और हमला हुआ है. गुरुवार को इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर बमबारी की, और राजधानी बेरूत में आसमान से जोरदार धमाकों की आवाजें सुनाई दीं. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इजरायल के जेट विमानों ने लेबनान के हवाई क्षेत्र में उड़ानें भरीं.

इन सबके बीच लेबनान में हिजबुल्ला को निशाना बनाये जाने के बाद इजराइली रक्षा मंत्री ने युद्ध के ‘नये चरण’ की शुरुआत की घोषणा कर दी है. इससे पहले सीरिया और लेबनान में हिजबुल्ला द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले पेजर को कथित रूप से इजराइल ने निशाना बनाकर मंगलवार को विस्फोट किये, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी और करीब तीन हजार लोग घायल हुए.

इसके बाद लेबनान में बुधवार को वॉकी-टॉकी और अन्य उपकरणों में हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी और 450 से ज्यादा लोग घायल हुए. फिर गुरुवार को एयर स्ट्राइक हुई. इजराइल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने बुधवार को सैनिकों से कहा कि हम युद्ध के नये चरण की शुरुआत कर रहे हैं, जिसमें साहस, ढृढ निश्चय और जिद की जरूरत होगी.

#BREAKING Israel is bombing civilian areas in southern Lebanon. pic.twitter.com/xpR539F74a

— Gaza Notifications (@gazanotice) September 19, 2024

उधर हिजबुल्ला की कार्यकारी परिषद के प्रमुख ने वादा किया कि वह इन हमलों का कड़े शब्दों में जवाब देगा. बेरूत में लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दूसरे दिन उपकरण विस्फोट के हमले के दौरान 25 लोगों की मौत हो गयी और 600 से ज्यादा लोग घायल हुए. इन हमलों के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. फिरास अबैद ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि बुधवार को हुए हमले में लोग गंभीर रूप से घायल हुए क्योंकि वॉकी-टॉकी में विस्फोट एक दिन पहले पेजर में हुए विस्फोट की तुलना में बड़ा था.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

वक्फ बिल पर बनी कमेटी की आज फिर मीटिंग होगी

News Flash 20 सितंबर 2024

वक्फ बिल पर बनी कमेटी की आज फिर मीटिंग होगी

Subscribe US Now